आकाश दीप के नेतृत्व में युवा कांग्रेस आरटीआई विभाग के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न

रांची | झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस आरटीआई विभाग के चेयरमैन आकाश दीप की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज प्रदेश कांग्रेस भवन रांची में आयोजित हुई। जिसमे रांची के विभिन्न क्षेत्रों से आए वकील और सैकड़ों की संख्या में आए युवाओं ने युवा कांग्रेस के आरटीआई विभाग की सदस्यता ली। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्री अभिजीत राज, अतिथि के रूप में युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मेहुल प्रसाद, युवा कांग्रेस आर्ट एंड कल्चर डिपार्टमेंट की चेयरमैन अंशु तिवारी, प्रदेश महासचिव पिया बर्मन, प्रदेश सचिव शादाब खान शामिल हुए।


कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत राज ने कहा कि आरटीआई के माध्यम से हम जनता को उनके अधिकारों से अवगत करवाकर सीधे लाभ पहुंचा सकते हैं सरकार की योजनाओं की जानकारी न होने के वजह से आम जनों को नौकरी और योजनाओं से मिलने वाले लाभ से वंचित रहना पड़ता है आने वाले दिनों में युवा कांग्रेस आरटीआई विभाग कई सरकारी विभागों, मनमाने स्कूलों और भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने का काम करेगी। उन्होंने निर्देश दिया कि जल्द जिला कमिटी बनाकर पदाधिकारियों को उनको जिम्मेदारी देने का कार्य करें।


आरटीआई विभाग के चेयरमैन आकाश दीप ने अपने प्रदेश कमिटी का विस्तार करते हुए नवनियुक्त पदाधिकारियों को संगठन की विचारधारा और कार्यशैली से अवगत करवाया। कमिटी में उपाध्यक्ष के पद पर अमन कुमार राहुल, अफाक राशिदी, अजमल आशिफ खान, ऋषि चन्दन, प्रशांत कुमार, शशि शेखर, अक्षय कुमार, राज कमल को चयनित किया गया। सभी उपाध्यक्षों को प्रदेश अध्यक्ष अभिजीत राज ने माला और शाल देकर सम्मानित किया।


कार्यक्रम में मुख्य रूप से रांची महानगर कांग्रेस के कुमार कौशल (गांधी बाबा), रांची विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गौरव सिंह, हटिया विधानसभा युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष अंकित सिंह, विक्की कुमार, दानिश खान, हाफिज अली, अजिकेश ओझा, रौनक तिवारी, अमित सिंह, मनोज कुमार, अमित तिवारी, दीपक कुमार समेत सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *