सौंदर्य बढ़ाने के लिए घरेलू नुस्खों पर महिलाएं रखें ज्यादा फोकस

By | January 11, 2022

महिलाएं अब खूबसूरती बढ़ाने और उसे बरकरार रखने के लिए तरह-तरह के केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह घरेलू नुस्खों को ज्यादा तवज्जो दे रही हैं।
नारियल का कमाल : इस पूरे साल कोकोनट का इस्तेमाल ज्यादा होगा। स्किन और बालों के लिए नारियल का यूज ज्यादा किया जाएगा। मैनिक्योर, जेल और पेडिक्योर के लिए नारियल युक्त प्रोडक्ट्स का यूज किया जा रहा है।
राइस वॉटर का जादू : आजकल राइस वॉटर शैंपू बन रहे हैं, जिससे बालों को गिरने से रोका जा सकता है, वहीं स्किन केयर में राइस वॉटर फेशियल और इसके पैक्स बनने लगे हैं, जो रिंकल्स को कम करने का काम करती है।
कॉपर पेप्टाइड : कॉपर पेप्टाइड फेशियल आपकी त्वचा के लिए अच्छा है। यह कोलेजन को कम करता है। गोल्ड आॅयल गोल्ड फेशियल कई सालों से चलन में था, पर अब गोल्ड आॅयल का चलन बढ़ेगा। बता दें कि खास तरह के तेल में गोल्ड को नैनो पार्टिकल्स में डाला जाता है और इसे हर रोज सुबह शाम यानी नहाने के बाद सोने से पहले मुंह धोकर लगाया जाता है। इससे न सिर्फ निखार बल्कि झुर्रियां हट जाती है और त्वचा मुलायम हो जाती है। गोल्ड आॅयल का मेकअप करने से ठीक पहले भी लगाएं जिससे आपकी त्वचा और मेकअप के बीच एक लेयर बनी रहे और इससे आपकी स्किन स्मूद हो जाती है। सैफ्रॉन, आमंड और अर्गन जैसे तेल में इसका यूज किया जाता है।
कॉफी का करें यूज : इस पूरे साल कॉफी का इस्तेमाल ज्यादा किया जाएगा। कॉफी से बने बॉडी स्क्रब हो या फेशियल आदि आपको फ्रेश फील करवाएंगे। कॉफी जहां त्वचा नरिश करती है वहीं रंगत बढ़ाती है। इस साल कॉफी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल त्वचा के लिए किया जाएगा।
प्रिक्ली पीयर आॅयल : प्रिक्ली पीयर आॅयल कैक्टस के फूल से तैयार किया जाता है। इस फूल में विटामिन ई होता है। यह त्वचा के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। फेस के लिए इससे तेल तैयार किया जाता है। यह सेंसिटिव स्किन के लिए बहुत अच्छा है और स्किन को मॉयस्चराइज करने का काम करता है। वहीं पिग्मेंटेशन रिमूव करता है, रंग निखारता है और ओवरआॅल त्वचा को नरिश भी करता है। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा खूबसूरत दिखने लगती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *