चार्ज करते समय बात कर रहा था बुजुर्ग, मोबाइल फटा, सिर से सीने तक टुकड़े हो गए

उज्जैन से 40 किमी दूर बड़नगर में सोमवार को दिल दहला देने वाली घटना हुई। यहां डायवर्जन रोड पर रहने वाले 68 साल के बुजुर्ग दयाराम बारोड़ घर में चार्जिंग पर लगे मोबाइल फोन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान उसमें ब्लास्ट हुआ, जिससे बुजुर्ग के सिर से लेकर सीने तक के चीथड़े उड़ गए।

मौके से कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली। सिर्फ ओप्पो कंपनी का एक फोन बुरी तरह क्षतिग्रस्त मिला। पुलिस ने मोबाइल के टुकड़ों को जब्त कर जांच के लिए भेज दिया है। आशंका जताई कि वह अपने मोबाइल से चार्जिंग लगी हालत में ही बात कर रहे होंगे, इसी दौरान मोबाइल फटने से उसकी चपेट में आ गए होंगे।

दयाराम को सोमवार को अपने दोस्त दिनेश चावड़ा के साथ गमी के कार्यक्रम में इंदौर जाना था। दिनेश ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर उनके लिए भी इंदौर का टिकट ले लिया था। जब काफी देर तक वे स्टेशन नहीं पंहुचे तो दिनेश ने उन्हें कॉल लगाया। कॉल रिसीव करते ही मोबाइल बंद हो गया। इसके बाद मोबाइल लगातार बंद आता रहा। जिसके बाद दिनेश उन्हें देखने खेत पर पहुंचे, तो वहां का नजारा देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने पुलिस को इस बात की खबर दी।

सूचना पर टीआई मनीष मिश्रा और एसआई जितेंद्र पाटीदार मौके पर पहुंचे। बुजुर्ग का गर्दन से लेकर सीने तक का हिस्सा और एक हाथ पूरी तरह से उड़ा मिला। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या जांच में पता चला कि कोई विस्फोट हुआ है। घटना स्थल पर ओप्पो कंपनी का मोबाइल फोन डिस्मेंटल कंडीशन में मिला है। बिजली पाइंट भी पूरी तरह जला हुआ था। मौके पर अन्य कोई विस्फोटक या ज्वलनशील सामग्री भी नही मिली है।
थाना प्रभारी मनीष मिश्रा ने बताया कि मोबाइल ब्लास्ट होने से ही बुजुर्ग की मौत होने की आशंका है। शव को पीएम करवाकर परिजनों को सौंपा है। बुजुर्ग खेती किसानी करते थे। पत्नी की मृत्यु के बाद से ही बच्चों से नहीं बनती थी, इसलिए वे खेत पर ही बने कमरे में अकेले रहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *