आमरण अनशन कर रहे 2अनुबंधकर्मियों की हालत बिगड़ी

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में राजभवन के पास धरना दे रहे दो और स्वास्थ्यकर्मियों की तबीयत बिगड़ गयी है। इन्हें अस्पताल ले जाया गया है। जिन लोगों की तबीयत बिगड़ी है, उनमें एएनएम-जीएनएम संघ की अध्यक्ष वीणा कुमारी शामिल हैं। वीणा कुमारी के अलावा एक और पारा मेडिकल कर्मी नवीन कुमार रंजन की भी तबीयत बिगड़ गयी। अस्पताल को फोन किया गया, लेकिन एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हो पाया। इसके बाद ऑटो से नवीन कुमार को अस्पताल पहुंचाया गया। इसके पहले भी तीन लोगों की तबीयत बिगड़ चुकी है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। शुक्रवार को अनुबंध पर काम कर रहे पारा मेडिकल स्टाफ्स के आंदोलन स्थल पर कांग्रेस नेता इरफान अंसारी पहुंचे

लगातार आंदोलनकारियों की तबीयत बिगड़ती जा रही है। इसके साथ ही आंदोलन कर रहे उनके साथियों का आक्रोश भी फूट रहा है। इनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जायेगी, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। बता दें कि एनआरएचएम की ओर से अनुबंध पर नियुक्त वि गये चिकित्साकर्मी अपनी सेवा को स्थायी करने समेत कई के समर्थन में आंदोलन कर रहे हैं।

जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी के आंदोलन स्थल पर पहुंचने के बाद ‘इरफान अंसारी जिंदाबाद’ के नारे लगे। आंदोलनकारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की. अनुबंध पर काम करने वाले पारा मेडिकल कर्मियों ने ‘इंकलाब जिंदाबाद’, ‘हमारी मांगें जायज हैं’, ‘हमारी मांगें पूरी करो’ के नारे लगाये. इन्होंने ‘तानाशाही नहीं चलेगी’ के नारे भी लगाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *