G-20 Summit को लेकर होटल रेडिसन ब्लू और बीएनआर के 500 मीटर की परिधि में NO FLY ZONE घोषित

रांची | राजधानी रांची के होटल रेडिशन ब्लू में जी-20 की बैठक 2 मार्च को होने वाली है. इस बैठक में G-20 देशों के Delegates, एमईए और डीटीएस एक मार्च को रांची आयेंगे. सभी होटल रेडिसन ब्लू (आवासन सह-सम्मेलन स्थल) और चाणक्या बीएनआर में ठहरेंगे. ऐसे में वरीय पुलिस अधीक्षक, राँची ने सुरक्षा की दृष्टिकोण से होटल रेडिसन ब्लू और चाणक्या बीएनआर के 500 मीटर की परिधि में NO FLY ZONE और Red Zone घोषित कर दिया है. यानी इन दोनों क्षेत्रों के 500 मीटर    के दायरे में ड्रोन, पारालाइडिंग, हॉट एयर बलून और अन्य संबंधित गतिविधियों पर रोक लगा दी गयी है.

बता दें कि वरीय पुलिस अधीक्षक ने इन दोनों क्षेत्रों को NO FLY ZONE और Red Zone घोषित करने के लिए उपायुक्त-सह- जिला दण्डाधिकारी राँची से अनुरोध किया गया था. इस अनुरोध पर डीसी ने उक्त स्थलों को No Flying Zone / Red Zone घोषित करने का निर्देश दिया. डीसी ने इन क्षेत्रों के आस-पास G-20 Summit के प्रतिनिधियों के आगमन के एक दिन पहले यानी (28 फरवरी) और प्रस्थान के एक दिन बाद (4 फरवरी) तक No Flying Zone / Red Zone घोषित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने को कहा. इस आलोक में अनुमंडल दंडाधिकारी, सदर रांची ने आदेश जारी कर दिया है.

  •  होटल रेडिसन ब्लू और  होटल चाणक्या बीएनआर के 500 मीटर की परिधि को ”No Fly Zone” घोषित किया जाता है. इन क्षेत्रों में या उसके ऊपर ड्रोन, पारालाइडिंग, हॉट एयर बलून पूर्णता वर्जित रहेंगी.
  • यह आदेश 28 फरवरी पूर्वाह्न 5 बजे से 4 मार्च रात्रि 10 बजे तक लागू रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *