मोहन यादव बुधवार को लेंगे सीएम पद की शपथ

मध्यप्रदेश के नए सीएम मोहन यादव की घोषणा हो चुकी है। मोहन यादव कल यानी बुधवार, 13 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी आ रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के मोती लाल नेहरू स्टेडियम (लाल परेड ग्राउंड) में होगा। समारोह में मोहन यादव मुख्यमंत्री, राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे।

नई कैबिनेट को लेकर सरगर्मी तेज

इधर, सीएम का नाम फाइनल होने के बाद अब एमपी सरकार की नई कैबिनेट को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व केंद्रीय मंत्री और विधायक प्रहलाद सिंह पटेल, पूर्व सांसद और विधायक राकेश सिंह, वरिष्ठ विधायक गोपाल भार्गव की भूमिका अब तय की जाएगी। सियासी हलकों में सिर्फ यही चर्चा है कि इन सीनियर लीडर्स की क्या भूमिका रहेगी।

बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने लिया जायजा

नए सीएम मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का मंगलवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जायजा लिया। उनके साथ मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा समेत कई नेता शामिल थे।

शिवराज ने मोहन यादव के सीएम बनने का रखा प्रस्ताव

मध्यप्रदेश के नए सीएम के तौर पर मोहन यादव के नाम पर मुहर लग चुकी है। सोमवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया। मौजूदा सीएम शिवराज सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी विधायकों ने समर्थन किया।

शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर

एमपी के नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी तेज कर दी गई हैं। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में विशाल डोम तैयार कराया जा रहा है। इसमें दो हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। विशाल मंच तैयार कराया जा रहा है। जहां पर दो दर्जन से अधिक आला नेता शामिल होंगे। यहां पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और आम जनता भी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगी।

लाल परेड मैदान में बनाए गए हैलीपेड

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं। यही कारण है कि लाल परेड मैदान में हेलीपैड बनाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *