एसएसपी एसके झा समेत 23 पुलिस पदाधिकारी को वीरता पदक नवाजा जायेगा

By | January 24, 2022

रांची । 26 जनवरी गंणतंत्र दिवर के अवसर पर जिले के पुलिस कप्तान सुरेंद्र कुमार झा समेत 23 पुलिस अधिकारी और पदाधिकारी व कर्मी वीरता पदक से सम्मानित किये जायेंगे। इसको लेकर झारखंड पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को अनुशंसा पत्र भेजा दिया है। पत्र में कहा गया है कि झारखंड राज्य के 23 पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को वीरता के लिए पुलिस पदक और अन्य पदक प्रदान करने की घोषणा की गई थी। मालूम हो कि पूर्व में गणतंत्र दिवस समारोह 2021 के अवसर पर महामहिम राज्यपाल के द्वारा राज्य पुलिस के पदाधिकारियों और कर्मियों को पदक वितरण किए जाने के लिए 10 मिनट का समय देने की कृपा की गई थी. ऐसे में अनुरोध है कि गणतंत्र दिवस 2022 के अवसर पर राज्यपाल द्वारा झंडोत्तोलन कार्यक्रम के अवसर पर उक्त पदक वितरण किए जाने के लिए समय देने का आग्रह किया गया है। ताकि झारखंड राज्य के पदाधिकारियों और कर्मियों को पदक प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया जा सके।
दिल्ली में परेड में भाग लेंगी खरसावां की ज्योति जारिका
जानें किन- किन को किया जायेगा सम्मानित
वीरता पदक से होंगे सम्मानित
वीरता पदक से सम्मानित होने वाले पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों में आईपीएस सुरेंद्र कुमार झा, एएसपी दीपक कुमार, डीएसपी बिभास तिर्की, डीएसपी शंभू सिंह, डीएसपी विमलेश कुमार त्रिपाठी, सिपाही हेमंत कुमार चौधरी, सिपाही अजीत कुमार सिपाही संजीव कुमार सिंह, हवलदार जुरेंद्र सोए, सिपाही राजेश कुमार साहू, सिपाही शशि रंजन कुमार,सिपाही तसादुक अंसारी और हवलदार बैजनाथ ठाकुर शामिल है.
बेहतर अनुसंधान के लिए सम्मानित होंगे यह पुलिस पदाधिकारी—
बेहतर अनुसंधान के लिए इंस्पेक्टर मणि भूषण प्रसाद, डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, डीएसपी नीरज कुमार और सब इंस्पेक्टर पुष्पराज।
असाधारण आसूचना पदक से सम्मानित होंगे 6 पुलिस पदाधिकारी व कर्मी
असाधारण आसूचना पदक से सम्मानित होने वाले पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों में सब इंस्पेक्टर हुलास पूर्ति, डीएसपी मनीष टोप्पो, एएसआई जॉन प्रकाश सुरीन, कॉन्स्टेबल पंकज कुमार राय सुजय कुमार देय और लॉरेंस गुड़िया शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *