भटका हाथी पहुंचा हजारीबाग… ली दो की जान

दो व्यक्तियों को कुचल कर मार डाला

हजारीबाग : ऐसे तो हाथियों के उत्पात की घटना आए दिन हमारे सामने आते रहते हैं, लेकिन हजारीबाग शहरी क्षेत्र में आज तड़के जिस तरह एक हाथी ने उत्पात मचाते हुए 2 व्यक्ति को कुचल कर मार दिया और एक अन्य युवती को घायल कर दिया है। इससे पूरे शहर में हड़कंप मच गया है।

लोगों में उबाल इस कदर दिख रहा है कि हजारीबाग चतरा मार्ग को खिरगांव मैला टांड़ के समीप जाम कर दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो दामोदर साव, धनेश्वर साव नाम का व्यक्ति आज अहले सुबह अपने  खेत में काम करने गया। जहां हाथी ने उसे अपने चपेट में ले लिया।

वहीं पार नाला के पास की रहने वाली एक अन्य महिला 26 वर्षीय रिंकी कुमारी को भी हाथी ने घायल कर दिया है। जिसे सदर अस्पताल हजारीबाग इलाज के लिए भेजा गया है। जहां उनकी हालत की गंभीरता को देखते हुए रिम्स रेफर किया गया है। मामले की जानकारी मिलते के साथ वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और हाथी को खदेड़ने का अभियान जारी है।

लेकिन लोगों की भारी भीड़ और सड़क मार्ग को जाम कर देने के कारण वन विभाग के अधिकारियों को हाथी को खदेड़ने में काफी असुविधा हो रही है। वन विभाग की एसीएफ एके परमार ने बताया कि हाथी घायल है इस कारण वह उत्पात मचा रहा है घायल हाथी हजारीबाग के सरदार चौक तक पहुंचा था।

जहां से वापस खीरगांव की ओर आया उन्होंने यह भी बताया कि हाथियों का यह बेहद पुराना रूट है जिस कारण हाथी रिहायशी इलाके में घुस आते हैं। मृतक के परिजनों ने सरकार से मुआवजे एवं सरकारी नौकरी की मांग रखी है। हजारीबाग के रेलवे स्टेशन के करीब कचरा डंप करने के मैदान यानी मैला टांड़ में अभी हाथी के होने की खबर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *