स्टार प्लस की नयी सिरियल चाशनी में लीड रोल कर रही हैं रातू रोड रांची की सृष्टि सिंह


मेरा किरदार बहन से सास बनने में एक बड़े बदलाव से गुजरा है दर्शकों को अच्छा लगेगा : सृष्टि


रांची। 9 मार्च को स्टार प्लस की टीम के साथ निर्माता-निर्देशक संदीप सिकंद और रातू रोड रांची की सृष्टि सिंह, उनके पिता आकाशवाणी रांची के अधिकारी संजय सिंह, मां रीता सिंह और दो बहन अनन्या सिंह और यशस्वी सिंह को रात्रि 11 का बेसब्री से इंतजार था। जब एक अनूठी कहानी पर आधारित चाशनी सीरियल के पहले एपिसोड का प्रसारण होने वाला था। सोमवार से रविवार रात 11 बजे प्रसारित हो रहे धारावाहिक में दो बहनों के एक दिलचस्प घटनाक्रम में सास बहू बनने की कहानी है चाशनी। रातू रोड निवासी सृष्टि सिंह जो फिलहाल अपनी मां के साथ मुंबई में रह रही हैं ने इसमें लीड रोल किया है। इनकी प्रारंभिक शिक्षा उर्सलाइन कान्वेंट में हुई। फिर संत जेवियर्स कॉलेज, संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज रांची और बंगाल इंस्टिट्यूट आफ बिजनेस मैनेजमेंट से एमबीए किया। कतर एयरलाइंस में केबिन क्रू की नौकरी भी की, लेकिन अभिनय की ओर का झुकाव उन्हें मुंबई खींच ले आया। वह कई विज्ञापन फिल्मों में काम करने के बाद अपनी खूबसूरती और अभिनय प्रतिभा से स्टार प्लस के कई सीरियल्स के माध्यम से अपनी अलग पहचान रखने वाले टीवी जगत के प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक संदीप सिकंद को उन्होंने लीड रोल के लिए राजी कर लिया। रांची में 2 जुलाई को जन्मी सृष्टि को बिना किसी प्रशिक्षण के अभिनय में कमाल हासिल है। सृष्टि की खूबसूरती उनका आत्मविश्वास भी है, जिसके बलबूते हमेशा वह सफल होती रही हैं।


स्टार प्लस के टीवी सीरियल्स
‘चाशनी’ से एक्टिंग में डेब्यू किया है। खूबसूरत चुलबुली एक्ट्रेस ने स्टार प्लस के कई शोज ने दर्शकों के दिलों पर हमेशा राज किया है। ऐसे में शो में नजर आने वाले किरदारों को भी फैंस से बहुत प्यार मिलता है। प्लस के टीवी सीरियल्स टीआरपी रेटिंग में छा हुए रहते हैं। स्टार प्लस के सीरियल्स लोगों को खास तौर पर महिलाओं को बहुत पसंद आते हैं। स्टार प्लस में नजर आने वाले सास-बहू के ड्रामा को दर्शक हमेशा से पसंद करते आ रहे हैं। अब इस कड़ी में एक नया शो जुड़ गया है, ‘चाशनी’। टीवी सीरियल ‘चाशनी’ से कई नए किरदार अपने अभिनय की शुरूआत करने वाले हैं।


अपनी पहले प्रोजेक्ट के प्रति उत्साहित है
स्टार प्लस का नया टीवी सीरियल ‘चाशनी’ से अभिनय की शुरूआत कर रहीं सृष्टि सिंह ने अपनी पहले प्रोजेक्ट के बारे में उत्साह व्यक्त किया और यह भी शेयर किया कि शो को दिलचस्प और अलग कैसा बनाता है। शो में अभिनेत्री अमनदीप सिद्धू भी हैं। सृष्टि ने कहा कि ‘यह मेरा पहला शो है, मेरा पहला डेली सोप है। यह मेरे लिए सीखने का अनुभव है, यह एक मजेदार अनुभव है, लेकिन साथ ही साथ चुनौतीपूर्ण भी है। मेरा किरदार बहन से सास बनने में एक बड़े बदलाव से गुजरा है। मुझे लगता है कि यह पहली बार होने जा रहा है कि दर्शकों को चाशनी के साथ बिल्कुल अलग और मसालेदार कॉन्सेप्ट देखने को मिलेगा।


सास के किरदार बताने पर चौक गयी थी सृष्टि
‘चाशनी’ दो बहनों की कहानी है जो बाद में सास और बहू बनीं। अभिनेत्री ने कहा कि शुरूआत में, वह एक सास की भीमिका निभाने में झिझक रही थीं। लेकिन स्क्रिप्ट को समझने के बाद उन्होंने इस परियोजना को स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा जब मुझे सास के किरदार के बारे में बताया गया, तो मैं चौंक गई। लेकिन बाद में जब मुझे कहानी समझ में आई, तो मेरे लिए किरदार में ढलना आसान हो गया।


यह बिलकुल अलग तरह की कहानी है
उन्होंने कहा, ‘चाशनी’ के साथ, दर्शकों को कुछ मसालेदार और पूरी तरह से एक अलग कहानी देखने को मिलेगी। ‘चाशनी’ का पहला एपिसोड प्रसारित हो चुका है। जिसमें दो बहनों की कहानी दिखाई गई है जो भावनात्मक उतार-चढ़ाव से गुजरती हैं। रोशनी की भूमिका निभाने वाली अमनदीप सिद्धू, शो में एक फायर फाइटर हैं, जबकि चांदनी एक आजाद ख्यालात वाली रेबेल लड़की हैं।

स्टार प्लस एक और टीवी शो लेकर आ रहा है
हाल के दिनों में टॉप टीआरपी के शुरूआती 5 टीवी सीरियल स्टार प्लस के ही हैं। अनुपमा जहां टीआरपी पर अपनी बादशाहत कायम किए हुए है। वहीं गुम है किसी के प्यार में लोगों का दिल जीत रहा है। इसी कड़ी में स्टार प्लस एक और टीवी शो लेकर आ रहा है। जिसका नाम ‘चाशनी’ है। चैनल का दावा है कि वह अब तक के अपने सबसे मसालेदार शो लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसका नाम चाशनी है। यह शो अपने नाम के बिल्कुल अलग होगा और ढेर सारे मसालेदार मनोरंजन से भरपूर होगा। स्क्रीन पर रिश्तों के एक बिग मिक्स को पेश करते हुए यह शो दो बहनों-चांदनी और रोशनी के बीच की बॉन्डिंग पर आधारित होगा।

पिता को अपनी बेटी पर गर्व है
इधर रांची में उनके पिता संजय सिंह कहते हैं कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। और हिंदी भाषी क्षेत्रों से उनकी अपील है कि चैनल पर या आनलाइन शो देखकर उसकी हौसला आफजाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *