आभार-प्रदर्शन नई जानी, नेतवा बोलइले हऊ…

राजधानी में जमे हैं बाहर से आए 10000 से ज्यादा लोग

रांची। अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग में हेमंत सोरेन के ईडी द्वारा बुलावे के मद्देनजर कल सुबह से 10,000 से ज्यादा लोग राजधानी पहुंचकर यहां डेरा डाले हुए हैं। अकेले मोरहाबादी मैदान में लगभग तीन दर्जन बस और 100 से ज्यादा चार पहिया वाहन में झामुमो के झंडा, बैनर, स्टीकर लगाकर लोग मोराबादी मैदान के आसपास ठहरे हुए हैं।

क्षेत्र से आए हुए लोगों के लिए मंत्रियों ने मोराबादी मैदान और आसपास के अन्य बैंक्वेट हॉल आशीर्वाद (बोड़या), मैथन (बरियातू) आदि में ठहरने, खाने-पीने की व्यवस्था करवाई है। दरअसल, कल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ सीएम हाउस से ईडी कार्यालय तक रैली निकाले जाने की तैयारी थी। इसके लिए कई मंत्रियों ने अपने क्षेत्र से समर्थकों को रांची बुलाकर यहां उनके ठहरने की व्यवस्था की थी, ताकि रैली और प्रदर्शन कर केंद्र को अपनी ताकत का एहसास करवा सके।

अधिकतर को पता नहीं, किस लिए आए?

आज सुबह मोराबादी मैदान में बाहर से आई दर्जनों गाड़ियां खड़ी थी और उसके आसपास भटकते लोग नजर आ रहे थे। गाड़ियों में अलग-अलग जिलों का नंबर था और वहां खड़े लोग भी देखने से ही लग रहे थे कि दूसरे जिलों से आकर भटक रहे हैं। किसी गाड़ी में 1932 खतियानी के लिए आभार का बैनर लगा था, तो किसी गाड़ी में सीएम को ईडी के बुलावे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का बैनर लटका था।

एक गाड़ी के पास खड़े गढ़वा के सुरेश पांडे से जब आने का वजह पूछा गया तो उनका कहना था कि वह अपने नेता के बुलावे पर यहां आए हैं। पास में खड़े इदरीश मियां बताते हैं कि उनको आभार प्रदर्शन का तो नहीं पता है, लेकिन मंत्री जी के बुलाने पर वह रांची आए हैं। दुमका से आए मंगरा बताते हैं कि आभार प्रदर्शन नई जानी, नेतवा बोलइले हऊ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *