Dhanbad : मृतकों के आश्रितों को झारखंड सरकार देगी 4 लाख की सहायता

धनबाद: धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट और विगत दिनों अन्य हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारजनों को राज्य सरकार की सहायता की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा राशि देने का निर्देश दिया है। सीएम हेमंत सोरेन ने हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज और अन्य सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा स्थिति और राहत कार्य की जानकारी लेने के लिए आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता धनबाद जाएंगे। वे शाम में करीब पांच बजे धनबाद परिसदन में जिले के उपायुक्त और एसएसपी समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर स्थिति का जायजा लेंगे।

आगजनी की घटना के बाद बुधवार की सुबह सभी शवों को धनबाद के पोस्टमार्टम हाउस के मर्चरी कैबिनेट में रखा गया। जबकि घटना में मृत लोगों की तस्वीर शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्टिपटल में लगाई गई, ताकि मृतक के परिजन उनकी शिनाख्त कर सके। घटना के दूसरे दिन मृतकों के परिजन अपने-अपने सगे-संबंधियों के शव को पहचान कर अंत्येष्टि के लिए साथ ले गए। इस दौरान पूरा माहौल गमगीन रहा। इस दौरान परिजन रोते बिलखते रहे। कई लोगों का चेहरा इतना झुलसा और जला हुआ था कि शव को पहचानना मुश्किल हो रहा था। अंगूठी, गहने और जले कपड़े से शवों की पहचान की जा सकी।

बोकारो से आई एक लापता महिला की खोजबीन में जुटी रही बेटी

बोकारो से शादी समारोह में शामिल होने आई एक महिला आशीर्वाद टावर पहुंची थी, जिसका अब तक पता नहीं चल सका है। महिला की पुत्री एसएनएमएमसीएच और पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में अपनी मां की तलाश में घंटों जुटी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *