भारत-ऑस्ट्रेलिया नागपुर टेस्ट: टीम इंडिया 300 पार

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला नागपुर के जामथा स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल जारी है और तीसरा सेशन चल रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के 177 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 310 रन बना लिए हैं। पहली पारी में टीम की बढ़त 130+ की हो चुकी है।

रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल क्रीज पर हैं। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। जडेजा टेस्ट करियर का 18वां अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। जबकि अक्षर हॉफ सेंचुरी की ओर बढ़ रहे हैं।

डेब्यू मैच खेल रहे केएस भरत 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एक और डेब्यूटेंट टॉड मर्फी ने LBW कर दिया। यह मर्फी का 5वां विकेट है। उन्होंने केएल राहुल (20 रन), रविचंद्रन अश्विन (23 रन), चेतेश्वर पुजारा (7 रन), विराट कोहली (12 रन) के विकेट लिए। मर्फी के अलावा, पैट कमिंस और नॉथन लायन ने एक-एक विकेट लिए।

भरत से पहले, रोहित शर्मा 120 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें टी-ब्रेक के बाद पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलियन कैप्टन पैट कमिंस ने बोल्ड कर दिया। जबकि सूर्यकुमार यादव (8 रन) को नॉथन लायन ने बोल्ड कर दिया।

रोहित बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने वाले पहले भारतीय
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 9वां टेस्ट शतक जमाया है। वे बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में शतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। दुनिया भर के बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित से पहले तिलकरत्ने दिलशान, फॉफ डुप्लेसी और बाबर आजम ऐसा कर चुके हैं। रोहित के अलावा जडेजा भी अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं।

ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट

  • पहला: केएल राहुल को टॉड मर्फी ने अपनी ही बॉल पर कैच किया।
  • दूसरा : 41वें ओवर की पहली बॉल पर टॉड मर्फी ने अश्विन को LBW कर दिया।
  • तीसरा : टॉड मर्फी ने पुजारा को स्कॉट बोलैंड के हाथों कैच कराया।
  • चौथा : मर्फी ने विराट कोहली को एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया।
  • पांचवां : नॉथन लायन ने सूर्या को बोल्ड कर दिया।
  • छठा : टी ब्रेक के बाद पैट कमिंस ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया।
  • सातवां : डेब्यू मैच खेल रहे केएस भरत को एक अन्य डेब्यूटेंट टॉड मर्फी ने LBW कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *