‘एयू रेवॉयर-‘टिल वी मीट अगेन’ कार्यक्रम में एक्सआईएसएस के 2021-23 के बैच की विदाई

रांची | जेवियर समाज सेवा संस्थान (एक्सआईएसएस), रांची ने गुरुवार को कॉलेज परिसर में 2021-23 बैच के छात्रों को विदाई देने के लिए कॉलेज परिसर में फेयरवेल सेरेमनी ‘एयू रेवॉयर-‘टिल वी मीट अगेन’ का आयोजन किया। यह विशेष शाम पीजीडीएम के छात्रों के संस्थान में दो वर्षों की उनकी यात्रा के याद में आयोजित किया गया था। इस दौरान एथनिक परिधानों में सजे पास आउट हो रहे छात्रों से कैंपस गुलजार था।

इस कार्यक्रम की शुरुआत डॉ जोसफ मारियानुस कुजूर एसजे, निदेशक, डॉ प्रदीप केरकेट्टा एसजे, सहायक निदेशक, फादर जेवियर सोरेंग, सुपीरियर डॉ अमर ई. तिग्गा, डीन एकेडमिक्स, फादर क्लाबेर मिंज, वित्त अधिकारी और मानव संसाधन प्रबंधन, ग्रामीण प्रबंधन, वित्तीय प्रबंधन, विपणन प्रबंधन कार्यक्रमों के प्रमुख द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई।

डॉ कुजूर ने अपने स्वागत भाषण में इन छात्रों की अब तक की यात्रा पर प्रकाश डाला और उद्धृत किया “केंद्रित रहें, जिज्ञासु बने रहें और स्वयं के प्रति सच्चे रहें।“ उन्होंने आगे उल्लेख किया कि उन्हें छात्रों पर गर्व है और उनकी मेहनत, जुनून, धैर्य और दृढ़ संकल्प की सराहना की। उन्होंने छात्रों से कभी हार न मानने और संस्थान में दिये गये मूल्यों को याद रखने को भी कहा। उन्होंने अल्बर्ट आइंस्टीन की सीख दोहरते हुए अपनी बातें समाप्त कि “एक सफल व्यक्ति बनने की कोशिश न करें, बल्कि एक मूल्यवान व्यक्ति बनने की कोशिश करें।

सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत आवाज क्लब ऑफ एक्सआईएसएस के सदस्यों द्वारा “लाइफ एट एक्सआईएसएस” विषय पर एक स्किट के प्रदर्शन से हुई, जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रथम वर्ष के छात्रों द्वारा कजरा रे, दोस्ती मेडले जैसे हिट और मनोरंजक पार्टी नंबरों पर नृत्य प्रदर्शन किया गया, जिसने सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने जुनून, वो पल याद आएंगे, भीगी भीगी रातों में, मेरे जीवन की कहानी जैसे मधुर गीत गाए।

कार्यक्रम में आगे प्रत्येक कार्यक्रम के पासिंग आउट बैच के छात्रों ने एक्सआईएसएस में अपने अनुभव साझा किए। प्रोग्राम क्लब के छात्रों के बीच सर्टिफिकेट वितरण भी आयोजित किया गया, साथ ही सभी छात्रों का अभिनंदन और बैच की एक समूह फोटोग्राफी भी की गई।

शाम को मैक्सिस क्लब द्वारा एक परफॉरमेंस भी दिया गया, जिससे सभी उत्साहित हो उठे। यह कार्यक्रम प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का आयोजन रहा। यह शाम यादगार थी क्योंकि संस्थान के ये पासिंग आउट छात्र अब अपने प्रोफेशनल जीवन में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं और संस्थान को अलविदा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *