‘भारत जोड़ो यात्रा’ में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे

BJP ने कांग्रेस IT चीफ के खिलाफ दर्ज कराया मामला

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ इन दिनों महाराष्ट्र में चल रही है. इस यात्रा के दौरान कथित तौर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाये गये है. नारे लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बीजेपी नेताओं ने मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पीयूष बबेले और आईटी प्रमुख अभय तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. बीजेपी नेताओं ने रविवार को भोपाल के एमपी नगर स्थित क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज कराया है.

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने क्राइम ब्रांच को की शिकायत में कहा है कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कमलनाथ समेत पूरी कांग्रेस पार्टी ने देश विरोधी नारे लगाये है. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की आड़ में देश विरोधी गतिविधियां संचालित की जा रही हैं. देश की शांति भंग करने की कोशिश की जा रही है . यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये जा रहे हैं.

बीजेपी नेताओं ने शिकायत में कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा का कथित उद्देश्य एक बड़ा आपराधिक षड्यंत्र था. यात्रा का असली उद्देश्य मध्य प्रदेश के खंडवा में यात्रा के दौरान सामने आया, जब पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे.” कांग्रेस पार्टी ने खुद इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड किया और 25 नवंबर को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस मध्य प्रदेश के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया. हालांकि कुछ देर बाद ही वीडियो को हटा लिया गया. मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पीयूष बबेले ने भी इस घटना का वीडियो वॉट्सऐप ग्रुप पर भी भेजा. बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रंमुख पीयूष बबेले और आईटी प्रमुख अभय तिवारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-बी, 504, 505(1), 505 (2), 120-बी आदि के तहत मामला दर्ज किया है. साथ ही राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कमलनाथ के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है.

वहीं कांग्रेस का कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा के संबंध में साझा किए गए एक वीडियो में छेड़छाड़ की गई है. ताकि यात्रा को बदनाम किया जा सके. कांग्रेस ने कहा कि हम बीजेपी के ऐसे घिनौने हथकंडों के लिए तैयार हैं और उन्हें करारा जवाब दिया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *