बच्चों में प्रतिभा तराशने में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण : शिल्पी नेहा

रांची। बच्चों में छिपी प्रतिभा को तराशने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। स्कूल का बखूबी संचालन करना और अपरिपक्व मस्तिष्क को सकारात्मक कार्यों के लिए प्रेरित करना एक बड़ी चुनौती है। इन चुनौतियों का सामना करते हुए शिक्षकों पर बच्चों के सुनहरे भविष्य गढ़ने की जिम्मेदारी है। उक्त बातें मांडर की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने रविवार को राजधानी स्थित लोयला ट्रेनिंग सेंटर के सभागार में सिटी पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। श्रीमती तिर्की ने कहा कि कुछ दूषित ताकतों द्वारा जाति व धर्म के नाम पर समाज को तोड़ने की साजिश की जा रही है। ऐसे तत्वों से हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है।


उन्होंने कहा कि देश प्रेम सर्वोपरि है। बच्चों में राष्ट्रभक्ति की भावना भरते हुए उनके उज्जवल भविष्य निर्माण की दिशा में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। ऐसे में शिक्षकों के समक्ष काफी बड़ी चुनौतियां हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विकास से ही स्वस्थ और समृद्ध समाज का निर्माण संभव है।

गुणवत्ता युक्त और संस्कार युक्त शिक्षा देना शिक्षकों की बड़ी जिम्मेदारी है।सिटी पब्लिक स्कूल रांची के वार्षिकोत्सव सह पुरस्कार वितरण समारोह में कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शिल्पी नेहा तिर्की ने परीक्षा में बेहतर परिणाम पाने वाले छात्रों को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इसके पूर्व समारोह का शुभारंभ हम्द व नात पाक से एवं स्वागत गान के साथ किया गया। मौके पर स्कूल के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।


बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के थीम पर भी एक नाटक की प्रस्तुति दी गई। जिसे लोगों ने खूब सराहा। इस अवसर पर उपस्थित अतिथिगण भी विद्यालय प्रबंधन और छात्रों व शिक्षकों की सराहना की। स्कूल के निदेशक/प्रधानाचार्य मोहम्मद मसूद कच्छी एवं उप प्रधानाचार्य श्रीमती कहकशां ने अपने विद्यालय की गतिविधियों से अवगत कराया और बच्चों के बेहतर प्रदर्शन पर उन्हें शुभकामनाएं दी। विद्यालय प्रबंधन की ओर से मुख्य अतिथि शिल्पी नेहा तिर्की का अभिनंदन किया गया। उन्हें शॉल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *