बोकारो में भीड़ ने महिला को ज़िंदा जलाया, देखें वीडियो….

ज़मीन के विवाद में रिश्तेदारों ने दिया लोमहर्षक घटना को अंजाम

बोकारो। ज़िला के रितुडीह में एक महिला को भीड़ ने आज जिंदा जला दिया। जलने से महिला अमीषा परवीन की मौत हो गयी है। इस घटना में महिला का बेटा भी गंभीर रूप से घायल है। मामला जमीन विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है। मिली खबर के मुताबिक भीड़ में 20-25 लोग शामिल थे। महिला को केरोसिन तेल छिड़कर जलाया गया। मृतक महिला माराफारी क्षेत्र के बांसगोरा की रहने वाली थी। हादसे में महिला का शरीर 80-90 फीसद जल गया था। महिला का नाम अमीषा परवीन बताया जाता है।

25 लोग थे हमले में शामिल

जानकारी के अनुसार हादसे के समय महिला अपने घर में नहीं थी। इसी समय 20-25 की संख्या में लोग उसे ढूंढते हुए पहुंचे। इसमें पुरुषों के साथ कुछ महिलाएं भी शामिल थीं। महिला को घऱ में नहीं पाकर भीड़ ने गाली-गलौज शुरू कर दी। कुछ लोगों ने घऱ को क्षतिग्रस्त कर दिया। कुछ देर के बाद महिला अपने घर पहुंची तो भीड़ ने उसे पकड़ लिया। महिला अपने बचाव में कुछ कर पाती इससे पहले ही भीड़ ने उस पर केरोसिन छिड़क दिया औऱ आग लगा दी। महिला को बचाने के लिए पहुंचा उसका बेटा मुजीब अली भी जल गया।

अस्पताल में हो गयी मौत

महिला को आग लगाकर भीड़ वहां से चलती बनी। आसपास के लोग दोनों मां-बेटे को सदर अस्पताल ले गये।सदर अस्पताल में बर्न नहीं होने के कारण उसका समुचित इलाज नहीं हो सका। उसे बोकारो जनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस बीच महिला की मौत हो गयी। इधर अमिषा परवीन के बेटे मुजीब का कहना है कि कुछ लोग उसके घर की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। इसी दुश्मनी में ये कांड किया गया है। इस हादसे की जानकारी पुलिस को दे दी गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी आशीष खाखा ने बताया कि घरवालों के अनुसार, कुछ महीने से रिश्तेदारों के साथ परवीन का जमीन विवाद चल रहा था। जमीन करमा मांझी का बताया जा रहा है। आग में घायल महिला का पति काम करने दूसरे राज्य में गया है। आरोपियों की तलाश में माराफारी पुलिस छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *