ट्रॉफिक जुर्माना के लिए मशीन नहीं कर रहा था काम, स्कूटी सवार ने किया हंगामा

रांची। सरजना चौक के पास एक स्कूटी सवार व्यक्ति ने सिग्नल तोड़ दिया। वह सदर अस्पताल जाने के लिए पुरूलिया रोड की ओर मुड़ा इसी बीच वहां मौजूद ट्रॉफिक पुलिसकर्मी की नजर पड़ी। पुलिस के जवान ने सिग्नल तोड़ने के आरोप में उसे रोक लिया। जिसके बाद स्कूटी चालक को ट्रॉफिक पुलिस ने जुर्माना भरने को कहा। जिस पर स्कूटी चालक ने मौजूद ट्रॉफिक पुलिस अधिकारी से उलझ गया।

उसका कहना था कि ट्रॉफिक पोस्ट पर लाल बत्ती नहीं जल रही है। वह पुलिसकर्मियों को कहने लगा कि पोस्ट की लाल बत्ती नहीं जल रही है इसमे मेरा गलती कहा से है। जिसको लेकर पुलिस और स्कूटी सवार के बीच जमकर तू तू, मै मै होने लगी। इसके बाद टॉफिक पुलिस के अधिकारी ने जुर्माना के लिए मशीन से फोटो लेकर प्रक्रिया शुरू की तो मशीन में नेटवर्क नहीं पकड़ने में डाटा ठीक तरीके से काम नहीं कर पा रहा था।

जिसके कारण चलाना नहीं कट पा रहा था। काफी देर हो जाने से नाराज स्कूटी चालक फिर पुलिसकर्मी के खिलाफ भड़क गया। वहीं स्कूटी चालक का कहना है कि हम रांची के रहने वाले नहीं हैं। इसलिए यहां के ट्रॉफिक नियम के बारे पता नहीं है। हमने देखा कि रेड लाइट नहीं जल रही है तो मैंने अपना स्कूटी बढ़ा दिया। जिसके बाद ट्रॉफिक पुलिस ने करीब आधा घंटा से खड़ा कर रखा है। मैंने सिग्नल तोड़ने पर फाइन देने के लिए भी राजी है, लेकिन मेरे पास इतना समय नहीं है रुकने के लिए। करीब आधा घंटा बाद मशीन में नेटवर्क आया तब स्कूटी सवार से जुर्माना लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *