जेपीएससी 234 चिकित्सा पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए 18 से लेगा इंटरव्यू

अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करना पड़ेगा काल लेटर

रांची। झारखंड लोक सेवा आयोग ने 234 चिकित्सा पदाधिकारियों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 18 नवंबर से शुरू होगा। जिस पद के लिए इंटरव्यू हो रही है उनमें 232 नियमित तथा दो बैकलाग के पद शामिल हैं। इस पद पर नियुक्ति के लिए आनलाइन आवेदन भरने वाले तथा योग्य पाए गए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 18 नवंबर से शुरू होगा। बैकलाग श्रेणी में नियुक्ति के लिए आवेदन भरने वाले अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 25 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। आयोग के परीक्षा नियंत्रक के अनुसार, निर्धारित तिथि को साक्षात्कार के एक दिन पहले अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच होगी। आयोग ने इस पद पर नियुक्ति के लिए अयोग्य पाए गए अभ्यर्थियों की सूची भी कारण सहित जारी कर दी है। साक्षात्कार में शामिल होने के लिए आयोग अभ्यर्थियों को डाक से काल लेटर नहीं भेजेगा। अभ्यर्थी इसे आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

जनवरी में मांगे गए थे आवेदन
आयोग ने स्वास्थ्य विभाग की अनुशंसा पर चिकित्सा पदाधिकारियों के 234 पदों पर नियुक्ति के लिए इसी साल जनवरी माह में आवेदन मंगाए गए थे।

जेपीएससी ने जारी किया संयुक्त सहायक अभियंता नियुक्ति परीक्षा का परिणाम
609 अभ्यर्थी हुए सफल, अमिष कुमार व अमरेंद्र सिंह हुए टॉपर

रांची। झारखंड लोक सेवा आयोग ने संयुक्त सहायक अभियंता नियुक्ति परीक्षा का अंतिम परिणाम सोमवार को देर रात जारी कर दिया। यह परिणाम साक्षात्कार के आधार पर जारी किया गया है। इसमें कुल 609 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं। इनमें 514 अभ्यर्थियों का चयन सिविल इंजीनियरिंग तथा 95 का चयन मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए हुआ है। सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति पथ निर्माण विभाग, जल संसाधन तथा पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में होगी। आयोग द्वारा जारी परिणाम में कहा गया है कि यह परिणाम झारखंड उच्च न्यायालय के वाद संख्या एलपीए 292/2022 में पारित न्यायादेश से प्रभावित होगा। इधर, सिविल इंजीनियरिंग में 28 पद रिक्त रह गए हैं। सिविल इंजीनियिरंग में कुल 542 पदों पर नियुक्ति होनी थी लेकिन परीक्षा में 514 अभ्यर्थी ही सफल हुए।
अमिष कुमार व अमरेंद्र सिंह ने किया टॉप
जारी परिणाम में सिविल इंजीनियरिंग में अमिष कुमार तथा मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अमरेंद्र सिंह पहले स्थान पर रहे हैं। आयोग ने छह अभ्यर्थियों का परिणाम औपबंधिक रूप से जारी किया है। इनके शैक्षणिक योग्यता को लेकर विभाग के निर्णय से इनका परिणाम प्रभावित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *