कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह को ईडी ने लिया हिरासत में

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सीनियर प्रवक्ता आरपी सिंह को ईडी ने हिरासत में ले लिया है. बता दें कि सोमवार को ईडी ने आरपी सिंह के घर छापेमारी की थी. इस दौरान ईडी के अधिकारी उन्हें हिरासत में ले लिया. कांग्रेसियों ने ईडी को रोकने की कोशिश की. इस दौरान दोनों के बीच जमकर बहस हुई. ईडी के अफसर उन्हें साथ ले गये. इस दौरान सीआरपीएफ के जवान साथ में थे.

बीते सोमवार को छत्तीसगढ़ में आधा दर्जन से अधिक कांग्रेस के बड़े नेताओं के घर ईडी ने छापेमारी की थी. इसको लेकर कांग्रेस ने सोमवार को जमकर विरोध किया था. सीआरपीएफ जवानों की सुरक्षा में ईडी के अधिकारियों ने आरपी सिंह से पूछताछ की. रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय भी दिनभर अपने समर्थकों के साथ आरपी सिंह के घर के बाहर ईडी के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे. एमएलए विकास उपाध्याय तो ईडी का रास्ता रोककर खड़े हो गए. बहस और धक्का-मुक्की के बावजूद आरपी सिंह को ईडी की टीम लेकर रवाना हो गई.

अफसरों ने कहा कि एक घंटे की पूछताछ होगी. इसलिए लेकर जा रहे हैं. इसके बाद कांग्रेसी पचपेड़ी नाका स्थित ईडी के दफ्तर भी पहुंचे, लेकिन वहां भी ईडी के अफसरों ने पूछताछ कितने देर चलेगी ये नहीं बताया. कांग्रेस आज भी ईडी दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार विपक्ष के नेताओं को परेशान करने के लिए ईडी का लगातार का गलत इस्तेमाल कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *